25/08/2018   पंजाब को आगे बढ़ाएगा स्टार्टअप शिखर सम्मेलन
चंडीगढ़ पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रोगैसिव पंजाब को आगे बढ़ाते हुए पंजाब चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (पीसीसीआई) व स्टार्टअप एक्सकेलेटर चैंबर ऑफ कामर्स (एसएसीसी) द्वारा पंजाब सरकार के सहयोग से आगामी 31 अगस्त को चंडीगढ़ में आयोजित किए जा रहे पंजाब स्टार्ट-अप समिट एवं तकनौलजी अवार्ड से पहले शुक्रवार को भारत सरकार के सूचना एवं तकनौलजी मंत्रालय के अंतर्गत मोहाली में चल रहे साफ्टवेयर तकनौलजी पाक्र्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) में पूर्वावलोकन सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में स्टार्टअप युवाओं ने भाग लिया अपने प्रोजैक्ट के बारे में प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर बोलते हुए पंजाब चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री की स्टार्टअप एवं आईटी कमेटी के चेयरमैन एवं स्टार्टअप एक्सकेलेटर चैंबर ऑफ कामर्स (एसएसीसी) के अध्यक्ष मणिपाल धालीवाल ने कहा कि भारत सरकार के संस्थान व पंजाब सरकार के सहयोग से इस आयोजन के माध्यम से मेक इन इंडिया व डिजीटल इंडिया को मजबूती से आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समस्या केवल नए विचार की कमी है, और जैसे आप एक नए विचार को प्राप्त करते है समस्या खत्म हो जाती है।

नए उद्यमियों के स्टार्टअप विचारों को धरातल पर अमली रूप देने के लिए आज आयोजित किए गए कार्यक्रम के दौरान पंजाब के अलग-अलग शहरों से यहां पहुंचे युवाओं ने अपने-अपने प्रोजैक्ट के बारे में जानकारी प्रदान की। आज के कार्यक्रम के दौरान भविष्य के ऐसे प्रगतिशील विचारधारा वाले उद्यमियों का चयन किया गया जो चंडीगढ़ में होने वाले कार्यक्रम के दौरान अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के समक्ष अपने विचार रखेंगे।इस अवसर पर पंजाब चैंबर ऑफ कामर्स के महासचिव दलीप शर्मा ने बताया कि शिखर सम्मेलन के आयोजन का उद्देश्य स्पष्ट करते हुए कहा कि ऐसी कई चीजें हैं जिन्हें आप अकेले नहीं कर सकते हैं। स्टार्टअप सपने को साकार करने के लिए सलाहकार, तकनीकी सहायता, बाजार सहायता, निवेश के लिए धन और पेशेवर नेटवर्किंग की आवश्यकता हो सकती है। यह आवश्यक ज्ञान के साथ सहयोग प्राप्त करने, दूसरों के अनुभवों से सीखने, वित्त पोषण के लिए अपने विचारों को प्रस्तुत करने और एक सफल उद्यम के रूप में आने के लिए आवश्यक संसाधनों को इक_ा करने का एक उत्तम मंच है। उन्होंने बताया कि चंडीगढ़ में 31 अगस्त को होने वाले स्टार्ट अप शिखर सम्मेलन में जहां स्टार्टअप अवार्ड दिए जाएंगे वहीं मेंटर कनैक्ट, उद्योग जगत के मुख्य वक्ता, गोल मेज और स्टार्टअप क्लिनिक की सुविधा होगी, और नेटवर्किंग के लिए स्टार्टअप को एक मंच प्रदान किया जायेगा। इस अवसर पर बोलते हुए एसटीपीआई के संयुक्त निदेशक अजय पी. श्रीवास्तव ने कहा कि एसटीपीआई का हमेशा यह प्रयास रहा है कि भारत सरकार के निर्देशों पर आईटी उद्यमशीलता को बढ़ावा दिया जा सके।


Back

गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर जमीन खाली कराया
अनाधिकृत निर्माणों पर निगम सख्त
नीलांचल सोसायटी ने केरल त्रासदी के लिए गुरुग्राम में चलाया सहयोग संग्रह अभियान
तीन विकास कार्यों के टेंडर को दी गई मंजूरी
बादशाहपुर के हर गांव में कराए गए काम
बार एसो. ने केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए दिए एक लाख 51 हजार
कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम : छात्रों को दिए गए सफलता टिह्रश्वस
नशा रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार
स्वच्छता पखवाड़े के तहत इंडियन ऑयल ने बांटे डस्टबीन
एसएमडी स्कूल में रक्षाबंधन मनाया गया
आदर्श पब्लिक स्कूल (एपीएस 20) में मनाया गया ईद उत्सव
पंजाब को आगे बढ़ाएगा स्टार्टअप शिखर सम्मेलन
क्या हाल मिस्टर पांचाल में कन्हैया की भूमिका निभा रहे मनिंदर सिंह इस साल रक्षा बंधन का जश्न कैसे मना रहे हैं?
मुस्कान में आरती की भूमिका निभा रहीं अरीना डे इस साल रक्षा बंधन कैसे मना रही हैं?
लूट के प्रयास का एक आरोपी काबू
सोमवार से विधानसभा में हंगामे के आसार खैहरा गुट ने विधानसभा के बाहर लगाए सरकार के खिलाफ नारे
15 साल के शार्दुल को डबल ट्रैप में रजत
रमणीक स्थल बनाए जाने के बदले में लोगों को दिया डंपिग सेंटर
अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाएंगे बड़े प्रोजेक्टों के नाम
बच्चें समाज का अभिन्न अंग : रामबिलास
Copyright @ 2017.