25/08/2018   नशा रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार
सोनीपत परिवहन, जेल एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि युवा पीढ़ी के लिए नशा सबसे घातक समस्या है और प्रदेश सरकार इसके खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। पहले बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल नशे के खिलाफ लड़ाई लडऩे के लिए खड़े हुए हैं और पिछले दिनों सात प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाकर एक कार्ययोजना तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है। श्री पंवार शुक्रवार को लघु सचिवालय में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

श्री पंवार ने कहा कि इस बार भी रक्षाबंधन के दिन हरियाणा रोडवेज द्वारा बसों में महिलाओं को नि:शुल्क बस यात्रा की सुविधा दी गई है। यही नहीं महिलाओं के साथ बच्चों को भी नि:शुल्क यात्रा के लिए सौगात भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में दी गई। इसके साथ ही सहकारी समिति की बसों में नि:शुल्क सफर के लिए आदेश दिए गए हैं और अगर कोई भी सहकारी समिति का बस परिचालक आदेशों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बसों में नि:शुल्क यात्रा के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हरियाणआ राज्य परिवहन द्वारा 40 केटेगरी के लोगों को नि:शुल्क बस यात्रा की सौगात की गई है। लेकिन इन सभी को अपने साथ निर्धारित बस पास रखना अनिवार्य है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि रविवार को जेलों में बंद कैदियों से मुलाकात का कोई प्रावधान नहीं है लेकिन इस बार रक्षाबंधन के दिन यह छूट दी गई है और यहां ड्योढ़ी में बैठकर महिलाएं अपने भाईयों को राखी बांध सकती हैं। रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों द्वारा व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर अवैध ढंग से यात्रा करने का मामला
सामने आने के मुद्दे पर परिवहन मंत्री ने कहा कि इस तरह के लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अवैध रूप से चल रहे स्कूलों के सवाल का जवाब देते हुए श्री पंवार ने कहा कि इस तरह के खिलाफ स्कूलों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

विभिन्न विभागों के बीच तालमेल की कमी के चलते विकास कार्यों के बाधित होने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी विभागों को तालमेल बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि यह कार्य निर्धारित समय में पूरे किए जा सकें और लोग उन विकास कार्यों से लाभान्वित हो सकें। इस दौरान सांसद रमेश कौशिक, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन, प्रदेश उपाध्यक्ष कविता चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, उपायुक्त विनय सिंह, एसपी प्रतीक्षा गोदारा सहित कई अधिकारी मौजूद थे।


Back

गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर जमीन खाली कराया
अनाधिकृत निर्माणों पर निगम सख्त
नीलांचल सोसायटी ने केरल त्रासदी के लिए गुरुग्राम में चलाया सहयोग संग्रह अभियान
तीन विकास कार्यों के टेंडर को दी गई मंजूरी
बादशाहपुर के हर गांव में कराए गए काम
बार एसो. ने केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए दिए एक लाख 51 हजार
कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम : छात्रों को दिए गए सफलता टिह्रश्वस
नशा रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार
स्वच्छता पखवाड़े के तहत इंडियन ऑयल ने बांटे डस्टबीन
एसएमडी स्कूल में रक्षाबंधन मनाया गया
आदर्श पब्लिक स्कूल (एपीएस 20) में मनाया गया ईद उत्सव
पंजाब को आगे बढ़ाएगा स्टार्टअप शिखर सम्मेलन
क्या हाल मिस्टर पांचाल में कन्हैया की भूमिका निभा रहे मनिंदर सिंह इस साल रक्षा बंधन का जश्न कैसे मना रहे हैं?
मुस्कान में आरती की भूमिका निभा रहीं अरीना डे इस साल रक्षा बंधन कैसे मना रही हैं?
लूट के प्रयास का एक आरोपी काबू
सोमवार से विधानसभा में हंगामे के आसार खैहरा गुट ने विधानसभा के बाहर लगाए सरकार के खिलाफ नारे
15 साल के शार्दुल को डबल ट्रैप में रजत
रमणीक स्थल बनाए जाने के बदले में लोगों को दिया डंपिग सेंटर
अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाएंगे बड़े प्रोजेक्टों के नाम
बच्चें समाज का अभिन्न अंग : रामबिलास
Copyright @ 2017.