खेल
 

25/08/2018 गांव नाथूपुर में अवैध कब्जे हटाकर जमीन खाली कराया
गुरुग्राम नगर निगम गुरूग्राम ने गांव नाथूपुर में नगर निगम की भूमि से अवैध कब्जों को हटाकर लगभग 1500 वर्ग गज बेशकीमती जमीन को अपने कब्जे में लिया है। इस जमीन पर स्थाई निर्माण करके अवैध कब्जा किया हुआ था।


25/08/2018 अनाधिकृत निर्माणों पर निगम सख्त
गुरुग्राम अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा सख्त रवैया अपनाया जा रहा है। इसके तहत शुक्रवार को जोन-1 क्षेत्र में अनाधिकृत रूप से निर्मित किए जा रहे 16 भवनों को सील किया गया।


25/08/2018 नीलांचल सोसायटी ने केरल त्रासदी के लिए गुरुग्राम में चलाया सहयोग संग्रह अभियान
गुरुग्राम नीलांचल सोसायटी द्वारा केरल फ्लड विकिक्म्स के लिए गुरुग्राम में सहयोग संग्रह अभियान शुरू किया द्य संग्रह वाहनों ने खाद्य वस्तुओं ,कपड़े,किराने की चीज़ें,चावल, आटा, तेल, साबुन, टूथब्रश, दालें, बिस्कुट, सूखे फल, हल्दी पाउडर, धियान पाउडर, टूथ पेस्ट, दांत ब्रश, नमक, आदि मच्छर नेट, कॉइल, स्वच्छता सामग्री, डेटोल,तौलिए ,बच्चों के लिए खिलौने, चॉकलेट, पानी की बोतलें आदि इक_ा किया है द्य उल्लेखनीय है कि उड़ीसा के प्रवासी नागरिकों की वरिष्ठ संस्था नीलांचल सोसायटी गुरूग्राम मे पिछले काफी समय से समाजसेवा हेतु अग्रसर है।


25/08/2018 तीन विकास कार्यों के टेंडर को दी गई मंजूरी
गुरुग्राम मेयर श्रीमती मधु आजाद की अध्यक्षता में उनके कार्यालय में आयोजित नगर निगम की वित्त एवं संविदा कमेटी (एफएंडसी) कमेटी की बैठक में 3 विकास कार्यों के टैंडर अलॉट करने तथा 3 विकास कार्यों के एस्टीमेट को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सीनियर डिह्रश्वटी मेयर श्रीमती प्रमिला कबलाना, डिह्रश्वटी मेयर श्रीमती सुनीता यादव सहित कार्यकारी अभियंता राव भोपाल सिंह उप-ि स्थत थे।


25/08/2018 बादशाहपुर के हर गांव में कराए गए काम
गुरुग्राम हरियाणा के लोक निर्माण, वन तथा नागरिक उड्डयन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज अपने बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास में सरपंचो की भागीदारी करने के लिए एक नया और अनुठा कार्यक्रम ‘ग्राम परिवार सांझा विचार‘ शुरू किया है जिसके तहत सरपंचो ने अपने गांव में विकास से संबंधित सवाल पूछे और अधिकारियों ने मंत्री की उपस्थिति में उन सवालो के मौके पर ही जवाब दिए। आज के कार्यक्रम में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को भावभीनी श्रद्धांजलि भी दी गई।


25/08/2018 बार एसो. ने केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए दिए एक लाख 51 हजार
सोनीपतत्नकेरल में बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए अधिक से अधिक लोग सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को जिला बार एसोसिएशन की तरफ से उपायुक्त विनय सिंह को एक लाख 51 हजार रुपये का चैक केरल बाढ़ पीडि़तों के लिए दिया गया। इस अवसर पर जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र दहिया, सचिव जोगेंद्र कुहाड़, पूर्व प्रधान भगत सिंह, कृष्ण मलिक, रजनीकांत व राजीव दहिया भी मौजूद थे।


25/08/2018 कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम : छात्रों को दिए गए सफलता टिह्रश्वस
घरौंडा भारत विकास परिषद शाखा घरौंडा द्वारा अपने संस्कृत पखवाड़े के अंतर्गत अराइपुरा गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कैरियर गाइडेंस कार्यक्रम आयोजन किया गया।


25/08/2018 नशा रोकने के लिए कदम उठा रही है सरकार
सोनीपत परिवहन, जेल एवं आवास मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि युवा पीढ़ी के लिए नशा सबसे घातक समस्या है और प्रदेश सरकार इसके खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। पहले बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल नशे के खिलाफ लड़ाई लडऩे के लिए खड़े हुए हैं और पिछले दिनों सात प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग बुलाकर एक कार्ययोजना तैयार करने का काम शुरू कर दिया गया है। श्री पंवार शुक्रवार को लघु सचिवालय में जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।


25/08/2018 स्वच्छता पखवाड़े के तहत इंडियन ऑयल ने बांटे डस्टबीन
घरौंडात्नइंडियन ऑयल ने अपने स्वच्छता पखवाड़े के तहत ग्राम पंचायत शेखपुरा खालसा को डस्टबीन वितरित किए। कार्यक्रम में इंडियन बॉटलिंग ह्रश्वलांट करनाल के जीएम विशाल उडिय़ा ने मुख्यरूप से शिरकत की और ग्राम पंचायत को डस्टबीन वितरित करते हुए ग्रामीणों को स्वच्छता की शपथ दिलाई।


25/08/2018 एसएमडी स्कूल में रक्षाबंधन मनाया गया
पंचकुलात्न एसएमडी (स्मार्ट माइंड्स डेस्टिनेशन) लिटिल चैंप स्मार्ट स्कूल, सेक्टर-2, पंचकूला के छात्रों ने पूरी धूमधाम से रक्षा बंधन का उत्सव मनाया। इसके तहत, एक विशेष प्रार्थना सभा आयोजित की गयी, जिसमें छात्रों को इस त्योहार के महत्व के बारे में बताया गया। छात्रों ने अपने शिक्षकों की मदद से सुंदर और मनमोहक राखियां तैयार कीं। प्रिंसीपल सुश्री दीपिका लूथरा ने शिक्षकों और छात्रों के प्रयासों की सराहना की। निदेशक श्री नरेश गुप्ता ने इस पवित्र त्यौहार के अवसर पर सभी छात्रों एवं कर्मचारियों को बधाई दी। उल्लेखनीय है कि रक्षा बंधन का त्यौहार इस बार 26 अगस्त को होगा।


25/08/2018 आदर्श पब्लिक स्कूल (एपीएस 20) में मनाया गया ईद उत्सव
चंडीगढ़त्नआदर्श पब्लिक स्मार्ट स्कूल (एपीएस 20), चंडीगढ़ के छात्रों ने स्कूल परिसर में ईद का त्यौहार मनाया। शिक्षकों ने छात्रों से कहा कि ईद-उल-जुहा बलिदान का त्योहार है और समाज में साथी की भावना को गहरा करता है।


25/08/2018 पंजाब को आगे बढ़ाएगा स्टार्टअप शिखर सम्मेलन
चंडीगढ़ पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए गए प्रोगैसिव पंजाब को आगे बढ़ाते हुए पंजाब चैंबर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री (पीसीसीआई) व स्टार्टअप एक्सकेलेटर चैंबर ऑफ कामर्स (एसएसीसी) द्वारा पंजाब सरकार के सहयोग से आगामी 31 अगस्त को चंडीगढ़ में आयोजित किए जा रहे पंजाब स्टार्ट-अप समिट एवं तकनौलजी अवार्ड से पहले शुक्रवार को भारत सरकार के सूचना एवं तकनौलजी मंत्रालय के अंतर्गत मोहाली में चल रहे साफ्टवेयर तकनौलजी पाक्र्स ऑफ इंडिया (एसटीपीआई) में पूर्वावलोकन सत्र का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में स्टार्टअप युवाओं ने भाग लिया अपने प्रोजैक्ट के बारे में प्रस्तुति दी।


25/08/2018 क्या हाल मिस्टर पांचाल में कन्हैया की भूमिका निभा रहे मनिंदर सिंह इस साल रक्षा बंधन का जश्न कैसे मना रहे हैं?
इस साल की राखी खास होगी क्योंकि मेरी बहन मुंबई आ रही है। 24 को उनका जन्मदिन भी है। मेरे लिए यह दोहरी खुशी का वक्त है। रक्षा बंधन से जुड़ा सबसे यादगार पल कौन सा है? बचपन में मेरी माँ मुझे तैयार होने के लिए जगाती थीं जिससे मेरी बहन मुझे राखी बाँध सके।


25/08/2018 मुस्कान में आरती की भूमिका निभा रहीं अरीना डे इस साल रक्षा बंधन कैसे मना रही हैं?
मेरे भाई कोलकाता में रहते हैं। इस साल वे खास तौर पर रक्षा बंधन के लिए मुंबई आए। यह पहला साल है जब मैं रक्षा बंधन पर परिवार से दूर रहूंगी। मैं उनको बहुत मिस करूंगी, हालांकि मुझे खुशी है कि मेरे भाई मेरे लिए मुंबई आए। रक्षा बंधन से जुड़ा सबसे यादगार पल कौन सा है? एक बार रक्षा बंधन पर किसी वजह से मैं अपने भाई के लिए राखी नहीं खरीद सकी। वह स्वयं राखी लाया और मुझसे राखी बांधने के लिए कहा। ये मेरे लिए राखी से जुड़ा सबसे यादगार पल था। आप अपनी बहन/भाई को क्या उपहार देना पसंद करती हैं ? मेरा भाई बहुत लंबा है। मुझे लगता है कि मुझे उसे 7&7 का दर्पण उपहार देना चाहिए क्योंकि वह बहुत सेल्फ-ऑब्सेस्ड है। इसके अलावा जो उसे होता पसंद है मैं हमेशा उसे वह गिफ्ट पसंद करती हूँ। कोई एक याद जिसे आप अपनी बहन/भाई के बारे में साझा करना चाहती हैं ? मुझे याद है बचपन में एक बार मेरे पसंदीदा जूते खो गए थे। मेरे भाइयों ने मुझे वैसे ही जूते देकर मुझे आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि मैं उदास थी। यह उनसे जुड़ीं मेरी सबसे अच्छी यादें हैं।


25/08/2018 लूट के प्रयास का एक आरोपी काबू
समालखा हथियारबंद बदमाशों द्वारा देसी कट्टे व चाकू की नोंक पर दिनदहाड़े सराय मोहल्ला में एक महिला में एक महिला से लूट के प्रयास के मामले में पुलिस ने दो में से एक आरोपी आशु निवासी चुलकाना रोड के पुराने बस अड्डे से काबू कर लिया। जबकि दूसरा आरोपी उसकी बुआ का लडक़ा अभी फरार है।


25/08/2018 सोमवार से विधानसभा में हंगामे के आसार खैहरा गुट ने विधानसभा के बाहर लगाए सरकार के खिलाफ नारे
चंडीगढ़ पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू हो गया। जो 28 अगस्त तक चलेगा। आज पहले दिन विपक्षी दल आम आदमी पार्टी के विधायक भी आपसी फूट के बाद पहली बार सदन में आए। विपक्ष के पूर्व नेता और विधायक सुखपाल सिंह खैहरा के ग्रुप की तरफ से इसका विरोध होना शुरू हो गया।


24/08/2018 15 साल के शार्दुल को डबल ट्रैप में रजत
जकार्ता एशियाई खेलों की निशानेबाजी में गुरुवार को भारतीय खिलाडिय़ों के पदक जीतने का सिलसिला जारी रहा। निशानेबाजी की डबल ट्रैप पुरुष स्पर्धा में भारत के 15 साल के शार्दुल विहान ने दूसरे स्थान के साथ ही रजत पदक जीता है। शार्दुल ने फाइनल राउंड में 73 अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल कर यह उपलब्धि हासिल की। 15 वर्षीय शार्दुल एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले तीसरे निशानेबाज हैं। इससे पहले शार्दुल ने 141 अंकों के साथ शीर्ष पर रहते हुए फाइनल में क्वॉलिफाइ किया था। शार्दुल ने 40 में से 37 निशाने सही लगाये। इस स्पर्धा में कोरिया के ह्यूनवू शिन ने स्वर्ण और कतर के हामिद अली अल मारी को कांस्य पदक मिला।


24/08/2018 रमणीक स्थल बनाए जाने के बदले में लोगों को दिया डंपिग सेंटर
बादशाहपुर गुरुग्राम लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने एक साल पहले दरबारीपुर रोड पर बने जोहड़ का दौरा कर इसके आसपास रमणीक स्थल बनाने का निगम अधिकारियों को कहा था। नरबीर सिंह का सपना था कि इस जोहड़ के आसपास ऐसा स्थल बने ताकि लोग सुबह शाम घूमने आ सके।


24/08/2018 अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखे जाएंगे बड़े प्रोजेक्टों के नाम
चंडीगढ़ हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज पिहोवा (कुरूक्षेत्र) और हथनी कुंड बैराज (यमुनानगर) में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन किया।मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिहोवा (कुरूक्षेत्र) में सरस्वती नदी के तट पर प्रांची तीर्थ स्थल में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियां विसर्जित करने उपरांत मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अटल जी एक महान व्यक्तित्व थे, उन्होंने हमेशा पार्टी लेवल से उपर उठकर समाज और राष्ट्र की सेवा की, उनके जीवन चरित्र से हमें सेवा की सीख लेने की जरूरत है।


14/01/2018 बच्चें समाज का अभिन्न अंग : रामबिलास
चंडीगढ़ 13 जनवरी। बच्चें समाज का अभिन्न अंग है तथा बच्चों को आगे बढ़ाने तथा उनके भविष्य को लेकर सभी को चिंतन करना चाहिए। प्रदेश की सरकार भी बच्चों को लेकर काफी चिंतन कर रही है ताकि उनके भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ ना हो।


14/01/2018 लोहड़ी संस्कृति और उल्लास का पर्व : डॉ. अशोक तंवर
चंडीगढ़त्नहरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने प्रदेशवासियों को लोहड़ी और मकर संक्रांति पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। अपने संदेश में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोहड़ी संस्कृति और उल्लास का पर्व है जो हमें समाज में एकता, सद्भावना और आपसी भाईचारा बनाए रखने की प्रेरणा देते हैं। अशोक तंवर ने कहा कि लोहड़ी का त्योहार हमारे सांस्कृतिक तंत्र और राष्ट्रीय एकता एवं अखंडता को और मजबूत करने में सहायक है। यह पावन अवसर हमें मानवता व प्रेम-ह्रश्वयार की शिक्षा देता है और हमें गरीब व जरूरतमंदों के साथ खुशियां बांटने का अवसर प्रदान करता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भारत विविधताओं का देश है और विभिन्न त्योहारों को हम मिलजुल कर मनाते हैं। त्योहार हमारी संस्कृति के परिचायक हैं और त्योहारों से हमें नई प्रेरणा मिलती है। भारत देश में रहन-सहन, खान-पान, भाषा आदि की विविधता होते हुए भी एकता हैं। उन्होंने कहा कि यह त्योहार देश व प्रदेश के लोगों के लिए खुशियां, तरक्की, आपसी ह्रश्वयार व एकता लेकर आए यही उनकी कामना है।


14/01/2018 सिटी ब्यूटीफुल से दूर हुए बालीवुड के निर्माता
चंडीगढ़ एक समय था जब सिटी ब्यूटीफुल शूटिंग के लिए बालीवुड के निर्माताओं की पहली पसंद होता था लेकिन अब बालीवुड के निर्माताओं ने सिटी ब्यूटीफुल से दूरी बना ली है और अब पिछले करीब दो वर्षों से केवल पंजाबी निर्माता-निर्देशकों द्वारा ही चंडीगढ़ व आसपास के इलाकों में शूटिंग की जा रही है। चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर भले ही फिल्मी दुनिया में पूरी तरह से जुड़ी हुई हैं इसके बावजूद यहां फिल्म सिटी का निर्माण आज भी हवा में लटका हुआ है।


14/01/2018 विकास बराला का दावा, मैं हूं असली विक्टिम
चंडीगढ़ हरियाणा के आईएएस वी.एस. कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू के साथ कथित छेड़छाड़ के आरोप के बाद पांच माह तक सलाखों के पीछे रहने वाले हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे विकास बराला ने हाईकोर्ट से जमानत मिलते ही दूसरे पक्ष पर पलटवार कर दिया है।


14/01/2018 महिला हैडबाल सुपर लीग, हरियाणा की काजल बेस्ट गोलकीपर चुनी गई
नई दिल्लीत्नआज के अंतिम मैच में यूपी चैलेंजर्स ने जे एंड के स्नो ईगल्स को 19-16 से पराजित किया। यूपी चैलेंजर्स की ओर से रिम्पी ने 8, सन्ध्या 6, मनिंदर 1, पूनम ने 4 गोल उसी प्रकार जे एंड के स्नो ईगल्स से शैलजा ने 1, ऋतु 2, मनोनी 1, खिला 3 और आशा ने 8 गोल किये। इसके अलावा आज 4 बेस्ट ह्रश्वलेयर्स में हिमाचल स्नैचर्स की राजवंत कौर, जे एंड के स्नो ईगल्स की ऋतु, हरियाणा की सुषमा, रिम्पी यू पी को चुना गयी। बेस्ट गोलकीपर हरियाणा की काजल चुनी गयी।


14/01/2018 भाजपा-इनेलो मिल कर लड़ेंगी चुनाव : सुरजेवाला
जींद कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि इनेलो भाजपा की बी टीम बन कर काम कर रही है। प्रदेश में जब विधानसभा चुनाव होंगे तो भाजपा, इनेलो मिल कर इस चुनाव को लड़ेंगी। जहां भाजपा का उम्मीवार मजबूत होगा वहां इनेलो कमजोर उम्मीदवार उतारेंगी, जहां इनेलो का उम्मीदवार मजबूत होगा वहां भाजपा कमजोर उम्मीदवार उतारेंगी।


14/01/2018 अमेरिका ईरान पर परमाणु प्रतिबंध नहीं लगाने को राजी
वाशिंगटन अमेरिका ईरान के खिलाफ परमाणु प्रतिबंध नहीं लगाने पर राजी हो गया है। अमेरिकी अधिकारियों ने चेतावनी दी कि अमेरिका ईरान को ऐसी छूट आखिरी बार जारी कर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप फिलहाल इस पर सहमत हो गए हैं, लेकिन उनके सामने 60 दिन बाद फिर यह मामला लाया जाएगा।


14/01/2018 सात सदस्यीय समिति निकालेगी हल
नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ जजों द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीजेआई दीपक मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाए जाने का मामला दूसरे दिन भी चर्चा में रहा। शनिवार शाम को बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने बैठक कर सात सदस्यीय समिति का गठन किया है। यह समिति इस मामले का हल निकालेगी। वहीं, रविवार को सीजेआई मिश्रा सुप्रीम कोर्ट के इन चारों जजों से मुलाकात करेंगे।

06/01/2018 फिनाले से पहले ही घर में शुरू हो गई नई लीला
छोटे परदे के शो ‘बिग बॉस 11’ के प्रतिभागियों को लगा था कि उन्होंने अब फिनाले तक का सफर लगभग तय कर लिया है लेकिन एक बार फिर से बिग बॉस ने उन्हें एक बड़ा शॉक दे दिया है। एक नयी कहानी उनके सामने लाकर खड़ी कर दी है।


06/01/2018 जोधपुर में बॉयफ्रेंड संग शादी रचाएंगी सोनम कपूर!
शादियों के सीजन में रोजाना बॉलीवुड से किसी सेलेब्स के शादी करने की खबरें आ रही हैं। हालिया चर्चा सोनम कपूर और उनके बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के बारे में हो रही है। लंबे समय से एक-दूसरे को डेट करने के बाद इनके इस साल जोधपुर में शादी करने की खबरें हैं।


06/01/2018 २९ जून को रिलीज़ होने जा रही है रणबीर कपूर की ‘दत्त बायोपिक’
रणबीर कपूर की संजय दत्त के जीवन पर आधारित बायोपिक फिल्म के शीर्षक को लेकर अब भी अटकलें ही लगाई जा रही हैं और अब भी यह राज़ ही है कि फिल्म का शीर्षक क्या होगा लेकिन फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा कर दी गयी है। पहले यह फिल्म पिछले साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होने वाली थी।


Copyright @ 2017.