जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के अंतर्गत हुये विभिन्न कार्यक्रम

जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के अंतर्गत हुये विभिन्न कार्यक्रम

जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के अंतर्गत हुये विभिन्न कार्यक्रम

जनपद में मतदाता जागरूकता अभियान (स्वीप) के अंतर्गत हुये विभिन्न कार्यक्रम

मेरठ (सू0वि0) 23.03.2024

स्वीप योजना के अंतर्गत भारत निर्वाचन आयोग के तत्वाधान में जिलाधिकारी दीपक मीणा तथा मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल के निर्देशों के अनुपालन में स्वीप कार्यक्रमों ने तीव्रता धारण कर ली है आज शहर के मुख्य चौराहे पर मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत सेल्फी केंद्र लगाए गए जहां पर मतदाता सेल्फी लेंगे तथा उसे सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे। बेगम पुल, तेजगढ़ी चौराहा, डी एन चौराहा, जीआईसी, इंद्रा चौक, कमिश्नरी चौराहा, हापुड़ अड्डा, बुढ़ाना गेट, कचहरी, आबूलेन, कैंप कार्यालय, एल ब्लाक, स्टेडियम, गाँधी आश्रम, बीएसए ऑफिस, चारों मूल्यांकन केंद्र, तीनों तहसील, महानगर के प्रमुख महाविद्यालय एवं विद्यालयों में सेल्फी केंद्र का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

आज मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत शहीद मंगल पांडे कन्या डिग्री कॉलेज मेरठ में छात्राओं के द्वारा पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया इसमें नेहरू युवा केंद्र के प्रिंस अग्रवाल तथा बूंद फाऊंडेशन मेरठ के रवि कुमार का संयुक्त रूप ने कार्यक्रम आयोजित कराया कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्रुति शर्मा तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जनपद स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉ मेघराज सिंह रहे।

एनएसएस की छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की आने वाली 26 अप्रैल को अपनी गली मोहल्ले तथा अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य को शत प्रतिशत मतदान में भागीदारी करने का संकल्प लिया पोस्टर प्रतियोगिता में उत्कृष्ट कार्य करने वाली छात्रों को मुख्य अतिथि के द्वारा सम्मान प्रतीक एवं चुनाव का पर्व देश का गर्व लिखा हुआ एक मग भेंट किया गया समस्त छात्राओं एवं शिक्षक शिक्षिकाओं को मतदाता शपथ दिलाई गई।

मुख्य अतिथि श्रुति शर्मा ने बताया की हमें अपने परिवार के सदस्यों का शत प्रतिशत मतदान करना है किसी भी समस्या के लिए 1950 पर फोन कर कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं यह जिला निर्वाचन अधिकारी के द्वारा 24 घंटे सुविधा उपलब्ध है प्रत्येक समस्या का तत्काल निदान किया जाता है यदि कोई प्रत्याशी आपको पसंद नहीं है तो नोटा को वोट दें परंतु अपने मताधिकार का प्रयोग आवश्यक करे।

  प्राथमिक विद्यालय अलीपुर जजमाना में छात्र-छात्राओं ने प्रधानाध्यापिका का डॉक्टर कौशल जहां के साथ सेल्फी अभियान चलाया छात्र-छात्राओं के द्वारा रैली आयोजित कराई गई। ए एस इंटर कॉलेज मवाना मेरठ में छात्र छात्राओं के मध्य मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया छात्र-छात्राओं ने रंगोली के माध्यम से मतदान जागरूकता का संदेश दिया प्रधानाचार्य डॉक्टर मेघराज सिंह ने छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार ने बताया कि शहर में लगी प्रत्येक चौराहे पर एलइडी में मतदान के प्रति जागरूक करने के संदेश की वीडियो चला दी गई है तथा कूड़ा उठाने वाली सभी गाड़ियों पर अनाउंसमेंट के माध्यम से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है।